(Video) राज्य सभा टीवी विशेष Rajya Sabha TV (RSTV) Vishesh: ब्रह्मोस सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल (BrahMos Supersonic Cruise Missile)


(Video) राज्य सभा टीवी विशेष Rajya Sabha TV (RSTV) Vishesh: ब्रह्मोस सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल (BrahMos Supersonic Cruise Missile)


विषय (Topic): ब्रह्मोस सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल (BrahMos Supersonic Cruise Missile)

विषय विवरण (Topic Description):

भारत की ताक़त दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। दुनिया की सबसे ताकतवर फौजों में से एक भारत की फौज के आगे हर दुश्मन बौना नज़र आता है। बात चाहे जल की, थल की या फिर नभ की हो । दुश्मन किसी भी जगह हमारी सेना के वार से बच नहीं सकता । नई-नई तकनीक और आधुनिक मिसाइल के प्रयोगों से अपने को आधुनिक बनाती हमारी सेना हर मोर्चे पर बेजोड़ नज़र आती है। दुनिया के सबसे बेहतरीन और आधुनिक तकनीकी क्षमता से लैस ब्रह्मोस मिसाइल हमारी सेना के तीनों अंगों की ताकत को और ज्यादा बढ़ा देती है। दुनिया की सबसे तेज रफ्तार से हमला करने वाली मिसाइल ब्रह्मोस.. पलक झपकते ही दुश्मन के ठिकानों को नेस्तनाबूत कर देने में सक्षम है। ब्रह्मोस मिसाइल की विशेषता है कि दुश्मन भले ही अपना ठिकाना बदल ले पर ब्रम्होस मिसाइल के जबड़े से बच नहीं सकता। रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन DRDO ने ओडिशा तट से जमीन पर मार करने वाली ब्रह्मोस सुपरसॉनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। इस मिसाइल को किसी भी दिशा में लक्ष्य करके छोड़ा जा सकता है और इसकी सटीकता 100 फीसदी है।

Click Here for RSTV The Big Picture

पुरालेख (Archive) के लिए यहां क्लिक करें Click Here for Archive

Courtesy: RSTV